After Padmaavat, Brahman Group Protests Against Kangana Ranaut’s Manikarnika. Here’s Why - Entertainment Duniya

Latest

India best website for online entertainment. you get all trendings things on this site. we upload posts on technology, music, bollywood, make money, health and life hacks

Tuesday 6 February 2018

After Padmaavat, Brahman Group Protests Against Kangana Ranaut’s Manikarnika. Here’s Why


Sorry Image Not Available

हाल ही में राजपूत करनी सेना ने "पद्मावथ" के खिलाफ विरोध किया
अधिकांश प्रदर्शनकारियों ने राजस्थान से और अब कंगना राणात की भूमिका निभाने वाले "मणिकर्णिकाः झांसी की रानी" राजस्थान में भी विरोध प्रदर्शन कर रही है। यह फिल्म झांसी लक्ष्मीबाई की उन्नीसवीं शताब्दी की रानी के बारे में है, जिसने देश की आजादी के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ते समय अपना जीवन बलिदान किया था।

सर्व ब्राह्मण महासाभा (एसबीएम) के नाम से एक ब्राह्मण समूह ने आरोप लगाया है कि निर्माता रानी लक्ष्मीबाई और एक ब्रिटिश व्यक्ति के बीच प्रेम संबंध दिखा रहे हैं।

स्रोत
एसबीएम के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने सोमवार को जयपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और उन्होंने कहा,

"हमने इसके बारे में राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में अपने दोस्तों और परिचितों से सीखा है जहां फिल्म के कुछ दृश्यों को गोली मार दिया जा रहा है। यह फिल्म विदेशी की किताब पर आधारित है और रानी की प्रतिष्ठा को कम करने की कोशिश करती है। "
ब्राह्मण समूह का मानना ​​है कि "मणिकर्णिका: झांसी की रानी" जयश्री मिश्रा द्वारा लिखी गई किताब पर आधारित है जिसमें रानी का नाम है, जिसमें भारतीय रानी का एक ब्रिटिश व्यक्ति के साथ संबंध था। हालांकि, लेखक ने दावा किया कि यह किताब उपन्यास का काम है, लेकिन जल्द ही सरकार द्वारा रानी लक्ष्मीबाई को खराब रोशनी दिखाने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

सुरेश मिश्रा ने यह भी कहा कि उन्होंने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया जानने के लिए फिल्म के निर्माता को पत्र भेजा है, लेकिन उत्पादकों ने जवाब नहीं दिया है और इस वजह से उन्हें लगता है कि कुछ गलत है।

दूसरी ओर, फिल्म के निर्माता कमल जैन ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया,

"फिल्म सम्मानजनक तरीके से रानी लक्ष्मीबाई को दिखाती है। हमने झांसी के परामर्श इतिहासकारों और विद्वानों सहित उनके चित्रण के बारे में ध्यान रखा है। वह एक स्वतंत्रता सेनानी थीं और हमारे देश ने सबसे ज्यादा सम्मानित नेताओं में से एक है। वह हमारे देश में वीरता का प्रतीक है। फिल्म की कहानी उसी को दर्शाती है फिल्म उसके बारे में आपत्तिजनक कुछ भी चित्रित नहीं करती। फिल्म में कोई प्रेम संबंध नहीं दिखाया गया है और वैसे भी इतिहास में कोई विकृति नहीं है। यह मुझे उन बयानों को सुनाने के लिए दर्दनाक है, जो भारत के महान नेताओं में से एक हैं। क्या यह स्वतंत्रता का मतलब है? हम एक फिल्म बना रहे हैं जो रानी लक्ष्मीबाई की असली कहानी को दर्शाती है यह कहने के बाद, हम खुले और स्क्रिप्ट दिखाने के लिए तैयार हैं (संदेह हो सकता है कि उन लोगों के लिए) हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है हमें एक फिल्म बनाने पर गर्व है और चाहते हैं कि भारत भारत के महानतम नेताओं में से एक को देखे। यह फिल्म रानी लक्ष्मीबाई को श्रद्धांजलि है। "
source


सुरेश मिश्रा ने एसबीएम की अगली योजनाओं के बारे में भी बात की। अपने शब्दों में,

"हम राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया से उनके हस्तक्षेप की मांग करेंगे। यह जांचने के लिए कि समस्या पद्मावट की तरह उड़ा रही नहीं है, सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि फिल्म में कुछ भी विवादास्पद दिखाई नहीं दे रहा है। इसे उत्पादकों से उपक्रम लेना चाहिए। "

हम यह भी आशा करते हैं कि चीजें बदसूरत न हों जैसे कि "पद्मावत" के मामले में ऐसा हुआ। मान लीजिए कि मामले जल्द ही हल हो जाएंगे।

Note: This Post Is A Copy Of RVCJ Media real Post



Like The Ayush Thakur On Facebook 

Facebook.com/TheAyushThakur

No comments:

Post a Comment