Best Motivatioal Quotes for success in Hindi ( 2019 ) | Inspirational Quotes Hindi 2019 - Entertainment Duniya

Latest

India best website for online entertainment. you get all trendings things on this site. we upload posts on technology, music, bollywood, make money, health and life hacks

Friday 11 January 2019

Best Motivatioal Quotes for success in Hindi ( 2019 ) | Inspirational Quotes Hindi 2019

 Inspirational Quotes Hindi 2019 |


जिंदगी में अपनी तुलना किसी से मत करो, जैसे चांद और सूरज की तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि दोनों ही अपने वक़्त पर ही चमकते हैं।



यदि किसी काम को करने में डर लगे तो याद रखना यह डर साबित करता है कि, वाकई में आप का काम बहादुरी से भरा है। अगर डर और रिस्क इसमें नहीं होता तो हर कोई इस काम को कर लेता।

ख्वाब जिनके ऊंचे और मस्त होते हैं, इम्तिहान भी उनके जबरदस्त होते हैं, हौसले भी उनके कई बार पस्त होते हैं, लेकिन वह अपने जुनून में मदमस्त होते हैं।

पहाड़ की ऊंचाई आपको कभी आगे बढ़ने से नहीं रोकती, बल्कि आप के जूते में पड़े कंकड़ आपको आगे बढ़ने से रोकते हैं। निकाल फेको उस कंकड़ को।

सिर्फ मरी हुई मछली को पानी का बहाव चलाती है,जिस मछली में जान होती है वह अपना रास्ता खुद बनाती है।
अपने हौसलों को कभी मत बताओ कि तुम्हारी परेशानी कितनी बड़ी है, बल्कि अपनी परेशानी को बताओ कि तुम्हारा हौसला कितना बड़ा है।

जब तक शिक्षा का मतलब नौकरी पाना होगा, तब तक समाज में नौकर ही पैदा होंगे, मालिक नहीं। इसलिए बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि छोटा मालिक बन जाओ, आप जिंदगी में हमेशा खुश रहोगे।

सक्सेसफुल वो नहीं जो अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करता है, बल्कि सक्सेसफुल वह है जो अपनी इच्छाओं पर विजय प्राप्त करता है।

               Also Raed---->  Wishing Shayari and Messages

अगर सिर्फ इसलिए आपने अपने काम करना बंद कर दिया है क्योंकि किसी को लगता है कि आप उसे नहीं कर सकते हैं, तो वह आपका सपना नहीं था वह बस आपकी एक छोटी सी इच्छा थी।

जो लोग आपको पर्सनली नहीं जानते, उनकी बातों को ही आप पर्सनली मत लो। अपनी जिंदगी में आगे बढ़ो, और कुछ करके दिखाओ।

जिंदगी में अच्छे लोगों की तलाश मत करो, बल्कि आप खुद अच्छे बन जाओ। आप से मिलकर शायद किसी की तलाश पूरी हो जाए।

जिंदगी में कभी कठिनाई आए तो उदास मत होना, बस यह याद रखना कि मुश्किल रोल अच्छे एक्टर को ही दिए जाते हैं।

यदि आप उड़ नहीं सकते हैं तो दौड़ो, यदि आप दौड़ नहीं सकते हैं तो चलो, यदि चल नहीं सकते हो तब रेंगते हुए चलो, लेकिन हमेशा हमेशा आगे बढ़ते रहो।

मोटिवेशन की आग से सोए हुए व्यक्ति को जगाया जा सकता है, लेकिन जो व्यक्ति सोने का ढोंग कर रहा हो, उसे कैसे जगाया जाए।
उठो प्यारो उठो, जागो और कुछ करो, और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ो।



दोस्तों आप लोगों को हमारा यह मोटिवेशनल आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं, अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया तो कृपया इसे लाइक एवं शेयर अवश्य करें,  धन्यवाद,


No comments:

Post a Comment